Blogger Blog Me Upload Video Download Karne Ki Puri Jankari Hindi Me 2020

Blogger Blog Me Upload Video Download Karne Ki Puri Jankari Hindi Me 2020

Blogger Blog में Upload Video Download करने की पूरी जानकारी हिंदी में,
Blogger Blog में Upload Video Download करने की पूरी जानकारी हिंदी में,


Blogger Post में आप Videos Add कर सकते है. लेकिन क्या आप जानते है आपने जो विडियों अपलोड की है उन्हे आप वापस डाउनलोड भी कर सकते है.
इस Tutorial में हम आपको Blogger में Upload Videos Download कैसे करें कि पूरी जानकारी देंगे. आप जानेंग़े कि Blogger में Uploaded Videos Download करने का तरीका क्या है? Upload Videos को Download करने के लिए आप नीचे बताये गये स्टेप्स को फॉलो कीजिए.
ध्यान दें: विडियों डाउनलोड करने से पहले एक बात का ध्यान रखे. यदि आप Blogger Owner है तब आप सभी विडियों को डाउनलोड कर सकते है. और आप केवल एक Blog Author है तब आप केवल उन विडियों को डाउनलोड कर सकते है जो आपने खुद अपलोड किये हैं.

Blogger में Upload Video Download कैसे करें?

Step: #1
Blogger.com पर जाकर गूगल अकाउंट से Log in कीजिए. Log in करने के लिए आप अपनी Gmail ID और Password का इस्तेमाल करें. और उसी अकाउंट का इस्तेमाल करे जिससे आपने ब्लॉगर पर Sing in किया था.
Step: #2
Blogger पर लॉग इन करने के बाद आपके सामने Blogger Dashboard खुल जायेगा. यहाँ से आप Blog List से Down Arrow ⌄ की सहायता से अपना ब्लॉग सेलेक्ट कर लें. मतलब आप जिस Blogger Blog को अपडेट करना चाहते है. अगर आपके पास एक से ज्यादा ब्लॉग है तो. अगर आपके पास केवल एक ही ब्लॉग़ है तब आप ये स्टेप छोड दें.
Select a Blog to Download Upload Video
Step: #3
अब आपके सामने Blog Specific Dashboard Open होगा यहाँ से आप बांए तरफ स्थित Settings पर क्लिक करें.
Blogger Blog Settings
Step: #4
ऐसा करने पर आपके सामने Blogger Settings Expand हो जायेगी. अब आप थोडा सा नीचे जाकर Other Settings पर क्लिक कीजिए.
Blogger Blog Other Settings
Step: #5
अब आपके सामने Blogger Other Settings Open होगी. यहाँ से आप Import & back up में स्थित Videos from your blog के आगे बने बटन Manage your videos पर क्लिक कीजिए.
Manage Blogger Blog Videos
Step: #6
यहाँ पर आपके द्वारा अपलोड किये गये सभी विडियों खुल जायेग. जो आपको कुछ इस प्रकार नजर आयेंगे.
Blogger Blog Uploaded Videos
Step: #7
अब आप जिस विडियों को डाउनलोड करना चाहते है उसके नीचे बने Download बटन पर क्लिक करके विडियों डाउनलोड कर लें. विडियों आपके कम्प्युटर या फिर मोबाईल फोन में डाउनलोड हो जायेगी.

Download Uploaded Videos
आप इस तरह अपने ब्लॉग पर अपलोड सभी विडियों को डाउनलोड कर सकते है.

आपने क्या सीखा?

इस Tutorial में हमने आपको Blogger में Upload Videos Download करने के बारे में पूरी जानकारी दी है. आपने जाना कि Blogger में Upload Video Download कैसे की जाती है. हमे उम्मीद है कि यह Tutorial आपके लिए उपयोगी साबित होगा.

No comments:

Post a Comment